मंगलवार, 11 जून 2024

नरवर में इनडोर एवं आउटडोर स्टेडियम के लिए खेल विभाग को मिला आवंटित 2.72 हैक्टेयर भूमि का आधिपत्य।

नरवर में खेल विभाग को आवंटित 2.72 हैक्टेयर भूमि पर बनेगा बहुद्देशीय इनडोर एवं आउटडोर स्टेडियम।


नरवर में खेल विभाग द्वारा मुख्यमंत्री खेल अधोसंरचना विकास योजना अंतर्गत इनडोर एवं आउटडोर स्टेडियम बनाया जाएगा। जिसके लिए सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण की जा चुकी है। जिसमें नरवर के सिकंदरपुर हलका में भूमि सर्वे क्र 533 में से 2.72 हैक्टेयर भूमि मध्यप्रदेश शासन खेल एवं युवा कल्याण विभाग को हस्तांतरित की जा चुकी है, जिसका आधिपत्य भी खेल विभाग ने ले लिया है।

पुलिस थाना नरवर के सामने स्थित नल-दमयंती खेल मैदान

नरवर में बहुउद्देशीय खेल मैदान के लिए लंबे समय से प्रयासरत नपाध्यक्ष श्रीमति पदमा माहेश्वरी एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री संदीप माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने खेल मंत्रालय को इस बावत् पत्र भेजकर इनडोर एवं आउडोर स्टेडियम बनाने की माँग की थी जिसके लिए निरंतर प्रयासरत रहते हुए खेल विभाग को सिकंदरपुर हलका में आरक्षित सर्वे नंबर 533 में से 2.72 हैक्टेयर भूमि खेल विभाग को हस्तांतरित की जा चुकी थी। जिसमें अभी हाल ही में शिवपुरी कलेक्टर श्री रवीन्द्र कुमार चौधरी से मुलाकात कर खेल विभाग को आधिपत्य दिलाया गया है।



 नरवर में खेल मैदान बनने से क्षेत्रीय युवा वर्ग को विशेष लाभ मिलेगा। जिसमें विभिन्न खेलों में रुचि रखने वाले नौजवान अब अपने खेल-कौशल को और अधिक निखार सकते हैं तथा अपनी योग्यता अनुसार राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक खेलों में अपना प्रदर्शन कर नरवर का नाम रौशन कर सकते हैं।

नरवर को मिली इस उपलब्धि के लिए उन्होंने सहयोग करने वाले सभी जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

नरवर में इनडोर एवं आउटडोर स्टेडियम के लिए आरक्षित भूमि


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें